India ke most flop actor and actress in acting? 2022

India ke Top 10 most flop actor and actress in acting??2022

दोस्तों भारतीय फिल्म जगत Bollywood या Tollywood एक ऐसी दुनिया है, जहां actor and actress बनने का हर किसी का सपना होता है। इसी सपने को पूरा करने के लिए लोग Mumbai की ओर निकल पड़ते हैं, परंतु भारतीय फिल्म जगत में super star के साथ-साथ ऐसे भी India ke most flop actor and actress in acting है, जो जाते तो हैं, मुंबई अपने सपनों को पूरा करने परंतु अनेक कारणों से उनका career आगे नहीं बढ़ पाता हैं। और Film industry में India ke most flop actor and actress in acting के list में शामिल हो गए।

कहने का अर्थ यह है कि यदि आप में अभिनय का हुनर acting talent नहीं है, तो आपका करियर इस field में सफल नहीं हो सकता और यदि आपकी acting performance अच्छी है, तो एक न एक दिन आप लोगों के नजर में जरूर आते हैं और एक कामयाब actor and actress बन जाते हैं।

Read Also

Duniya bhar mein ab tak ki Sabse badi flop movies
दुनिया भर में अब तक की सबसे बड़ी फ्लाॅप मूवीज़

Hollywood की ये Movies आपको जरूर देखनी चाहिए | Best Hollywood movies

मगर आज हम आपको India ke most flop actor and actress के बारे में बताने वाले हैं, कि कैसे वे फिल्मी दुनिया में आए, कुछ फिल्म भी किए, परंतु उनका filmy career डूब गया और India ke flop actor and actress in acting ki list में शामिल हो गए।

आइए जानते हैं India ke most flop actor and actress in acting यह जानकारी निम्न प्रकार से होने वाली है। Comment में आप हमें जरूर बताना कि इनमें से आप कितनों को पहले से जानते थे।

Flop actor and actress ka matlab फ्लॉप एक्टर और एक्ट्रेस का मतलब

दोस्तों flop का अर्थ है कि आपका अपने काम में सफल ना होना अर्थात् जो भी काम आपने शुरू किया है उसमें सफलता हासिल ना कर पाना।

ऐसे कितने लोग होते हैं जो actor and actress बनने के लिए Film City Mumbai जाते हैं और अपना किस्मत आजमाते हैं। चूंकि वह लंबे समय तक लगे रहते हैं इसलिए उन्हें शुरू में एक या दो filme मिल जाती है, परंतु इन फिल्मों में उनको किसी director द्वारा notice नहीं किया जाता या वह acting में कुछ कमाल या unique proformance नहीं दे पाते, जिससे उनका filmy career flop हो जाता है और वह flop actor and actress के list में शामिल हो जाते हैं।

Flop actor and actress hone ke Karan फ्लॉप एक्टर एंड एक्ट्रेस होने के कारण

यदि कोई actor and actress flop होता है तो इसके अनेक कारण हो सकते हैं। ज्यादातर एक्टर एक्ट्रेस के फ्लॉप हो जाने का कारण उनका अभिनय में प्रदर्शन का अच्छा नहीं होना होता है अर्थात् उसमें एक्टिंग का हुनर नहीं होता है।

फ्लॉप होने के और भी विभिन्न कारण होते हैं, जैसे:- उनको किसी और मूवी में रोल ना मिलना जिससे उनका कैरियर डूब जाता है। यदि मूवी की script writing अच्छी ना हो या movie direction सही ना हो, जिससे वह मूवी नहीं चलती और मूवी फ्लॉप होने से उस actor and actress का रेटिंग गिरने लगता है, जिससे उनको कोई और मूवी नहीं मिलती और उनका फिल्मी सफर रुक जाता है। इस तरह actor and actress flop हो जाते हैं।

India ke most flop actor and actress in acting? 2022 अभिनय के क्षेत्र में भारत के प्रमुख फ्लॉप एक्टर एंड एक्ट्रेस??

India ke most flop actor and actress in acting 2022

भारत में अनेक film industry है अर्थात् भारत के अनेक राज्यों का अपना film industry है। जिनमें विभिन्न एक्टर एंड एक्ट्रेस है, पर आज हम India ke top film industries के नायक और नायिका के बारे में आपको बताने वाले हैं जो अपने acting career में फ्लॉप हो गए हैं।

साथ ही साथ हम आपको यह भी बताते चलें कि यह जो लिस्ट है वह उनके acting performance पर based है अर्थात् ऐसे actor and actress जिनको acting अभिनय नहीं आती।

हमारा उद्देश्य किसी भी actor and actress के बारे में ग़लत या उनको बुरा बताना नहीं है, हम सिर्फ वही जानकारी दे रहे हैं जो acting के नजरिए से सच है।

10) Katrina Kaif:- दोस्तों अभिनय इससे साबित नहीं होता कि आप famous है या आपको मूवीस मिल रहे हैं। बात करे कैटरीना कैफ की acting performance की तो इनकी acting performance इतनी अच्छी नहीं है।

9) Urvashi Rautela:- दोस्तों कोई नृत्य करने से एक्टर नहीं बन जाता। बात करें उर्वशी रौतेला की तो इनकी एक्टिंग परफॉर्मेंस worst है। उनकी ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रही है।

8) Tiger Shroff:- हालांकि टाइगर श्रॉफ के कई चाहने वाले हैं और आदमी भी सही है, परंतु बात करें इनकी acting performance की तो इसमें यह अभी भी कच्चे हैं, उनकी acting परफॉर्मेंस अच्छी नहीं है।

7) Janhvi Kapoor:- दोस्तों यह ऐसी actor हैं जिनको कोई भी dialogue दे दो यह एक ही expression से delivery करेंगी। हालांकि जानवी कपूर महान एक्ट्रेस shree Devi की बेटी है, पर उनकी एक्टिंग प्रदर्शन बहुत Ordinary है।

6) Ananya Pandey:- बात करे अनन्या पांडे की तो यह चंकी पांडे की बेटी है। इनकी अभिनय भी फिल्मों के लायक नहीं है, पर चूंकि यह starkid है इसलिए इनको मूवीस मिल जाते हैं।

5) Sonakshi Sinha:- यह एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी बहुत सारी फिल्में फ्लॉप रही है, जैसे Noor etc. इनकी एक्टिंग परफॉर्मेंस भी अच्छी नहीं है।

4) Varun Dhawan:- वरुण धवन को सबसे ज्यादा overacting करने वाला एक्टर माना जाता है। इनके पिता एक film director थे, इसलिए इनको फिल्म मिल जाती है। इनकी एक्टिंग परफॉर्मेंस भी अच्छी नहीं है।

3) Jacqueline Fernandez:- इस एक्ट्रेस को Salman Khan ने लांच किया था। बात करें इनकी एक्टिंग परफॉर्मेंस की तो यह बहुत Ordinary एक्टिंग करती हैं।

2) Arjun Kapoor:- यह एक ऐसे एक्टर हैं जिनकी एक्टिंग देखकर को एक्टिंग भी शर्म आ जाए, उनकी एक्टिंग परफॉर्मेंस worst है।

1) Sonam Kapoor:- India ke most flop actor and actress in acting के लिस्ट में सोनम कपूर सबसे नंबर 1 पर है क्योंकि इनकी एक्टिंग परफॉर्मेंस बहुत Ordinary है और इन्हें एक्टिंग का अ भी नहीं आता है।

अभी तक हमने जितने भी एक्टर और एक्ट्रेस की चर्चा किए हैं वह India’s most top film industries के सबसे Ordinary acting करने वाले नायक, नायिकाएं हैं।

conclusion

Film industry अभिनव के टैलेंट को दिखाने का एक अच्छा प्लेटफार्म है। लेकिन इसमें ऐसे starkid होते हैं जिनको एक्टिंग नहीं आती फिर भी वे nepotism के बदौलत फिल्म करते रहते हैं। अब जागरूक आपको होना है सही एक्टर का साथ दे। एक्टिंग वह नहीं होता जिनको आप पसंद करें, एक्टिंग वह है जो नवाज या पंकज त्रिपाठी जैसे एक्टर करते हैं।

आशा करते हैं आज का पोस्ट India ke most flop actor and actress in acting आपको पसंद आया होगा। यदि कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें नीचे comments जरुर करना। धन्यवाद!

Leave a Reply

Your email address will not be published.